Satta Matka King Online: क्या होता है ? सट्टा मटका और कैसे खलते हैं ये गेम

Satta Matka is a kind of gambling, you can call it king of juveniles, because it is played largely on gambling, though any kind of gambling in India is illegal but despite this, speculative speculation is played extensively in India. . This game is played by avoiding the eyes of the law. Rita is more in speculative speculative but it is more beneficial than that which most people are attracted to it.

सट्टा मटका एक तरह का जुआं होता है आप इसे जुओं का राजा भी कह सकते हैं क्योंकि इसमें बड़े पैमाने पर जुआं खेला जाता है हालांकि भारत में किसी भी तरह का जुआं गैरकानूनी होता है लेकिन इसके बावजूद सट्टा मटका भारत में बड़े पैमाने पर खेला जाता है। इस खेल को कानून की नजरों से बचकर खेला जाता है। सट्टा मटका में रिस्का ज्यादा होता है लेकिन उससे ज्यादा फायदा होता है जिसके कारण अधिकतर लोग इसकी ओर आकर्षित होते हैं।

कब शुरू हुआ सट्टा मटका?

भारत में सट्टा मटका की शुरुआत आजादी से पहले से मानी जाती है। उस जमाने में सट्टा मटका पारंपारिक तरीके से खेला जाता था। आज टेक्नोलॉजी के बढ़ते प्रभाव के कारण के समय सट्टा मटका को ऑनलाइन खेला जा सकता है लेकिन पहले सट्टा मटका ऑनलाइन नहीं खेला जाता था। उस समय मटके के अंदर पर्चियां डाली जाती थी और उसमें नंबर निकाला जाता था। शुरुआती समय में मटके के प्रयोग के कारण इस खेल को आज भी सट्टा मटका कहा जाता है। शुरुआत में कॉटन के दाम पर सट्टा खेला जाता था जो न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के जरिए बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज भेजा जाता था। उस समय कॉटन के शुरु होने और बंद होने के दाम पर सट्टा खेला जाता था।

कैसे खेला जाता है सट्टा मटका?

आज अधिकतर सट्टा मटका को ऑनलाइन खेला जाता है। इसे कई वेबसाइट और ऐप के जरिए खेला जाता है। हालांकि भारतम में सट्टा मटका खेलना कानूनी रूप से वैध नहीं है लेकिन फिर भी यह भारत के सबसे बड़े बिजनेस में से एक है। इसे चोरी-छिपे लाखों लोग खेलते हैं। खेलने वाले को कई नंबर्स में से किसी एक नंबर पर चुनना होता है और उसपर शर्त लगानी होती है। आपको सही नंबर चुनने पर ही जीता हुआ माना जाएगा। जो खिलाड़ी खेल जीतता है उसे सट्टा किंग कहा जाता है और जीतने के बदले उसे पैसे दिए जाते हैं।

ये हैं भारत के फेमस Satta Matka 2018

भारत में कई सट्टा मटका गेम चलते हैं लेकिन कल्याण और वर्ली सट्टा मटका सबसे ज्यादा फेमस है। वर्ली मटका की शुरुआत कल्याणजी भगत ने 1962 में की थी जो गुजरात के एक किसान थे। यह मटका आज भी सातों दिन चलता है यानि सातों दिन इस गेम में पैसा लगाया जाता है। सट्टा मटका के नियमों में थोड़े बहुत बदलाव के साथ न्यू वर्ली मटका की शुरुआत 1964 में रतन खत्री ने की थी। रतन खत्री का मटका केवल हफ्ते के पांच दिन ही चलता है। सोमवार-शुक्रवार के बीच ही वर्ली मटका में गेम खेली जाती है। आधुनिक मटका बिजनेस ऑनलाइन खेला जाता है और इसका मुख्य केन्द्र महाराष्ट्र के आसपास ही है। इस खेल में कई तरह की टर्म का इस्तेमाल किया जाता है जिसका मतलब हम आपको नीचे दी गई टेबल में बता रहे हैं।

टर्म मिनिंग
मटका इसका मतलब मिट्टी के मटके से होता है जिसमें पुराने समय में पर्चियां डाली जाती थी
सिंगल 0-9 के बीच की कोई भी संख्या
जोड़ी/पेयर 00-99 के बीच की कोई भी संंख्या
पत्ती/पन्ना तीन नंबरों की संख्या
ओपन रिजल्ट/क्लोज रिजल्ट मटका जुएं का नतीजा
बेरिज जोड़ी के कुल जमा के अंतिम अंक

ये सट्टा मटका भी हैं फेमस

बाजार में कई तरह के मटका फेमस हैं जैसे Milan Day, Rajdhani Day, Time Bazar, Supreme Day, Milan Night, Rajdhani Night, Supreme Night, Bombay Bazar, Kalyan Night, Worli Day, Main Mumbai Day, Super Kalyan, Kuber Morning, Sagar Day, Sagar Night, Bhagyalaxmi, Kamal Day आदि कई प्रमुख मटका गेम हैं।

सट्टा मटका के लिए हैं कई वेबसाइट और ऐप

सट्टा मटका के लिए टिप्स और जानकारी देने के लिए कई ऐप और वेबसाइट हैं इन वेबसाइट्स पर सट्टा मटका के रिजल्ट लाइव दिखाए जाते हैं। इसके अलावा कई ऐप भी हैं जो सट्टा मटका के नतीजों का पहले से आंकलन करते हैं। इन ऐप और वेबसाइट में सट्टा मटका से जुड़े नंबर्स बताए जाते हैं। जो जीतने के लिए जरूरी होते हैं। Satta Matka Website पर सट्टा मटका के रिजल्ट लाइव पेश किए जाते हैं। इसके अलावा Satta Matka खेलने के लिए ऐप के लिंक भी दिए गए हैं। इन वेबसाइट पर प्रत्येक सट्टा मटका की टाइमिंग लिखी होती है जैसे वो कब से कब तक खुलेगा और क्या नतीजा आ सकता है आदि। इसके अलावा एक्सपर्ट और नतीजों का अनुमान लगाने का भी इंतजाम होता है।